भारत से पंगा चीन को पड़ा भारी । मोदी के तीन मास्टर स्ट्रोक ।

भारत से पंगा लेने की कीमत  चीन को चुकानी पड़ी भारी। मोदी के तीन मास्टर स्ट्रोक ने चीन को बौखलाया

आज दुनिया कोराना के संकट से जूझ रही है। और पूरी दुनिया को पता है कि इसका जिमेदार केवल और केवल चीन ही है। इसलिए अमेरिका से लेकर रशिया और जापान से लेकर भारत सभी देशों ने चीन पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

चीन ने ना केवल कोरोना फैलाया बल्कि वो अपने पड़ोशी देशों के साथ भी दुश्मनी कर रहा है। उसमे अपना देश भारत भी सामिल है। पर चीन ये भूल रहा है कि आज का भारत बेहद ही ताकतवर ओर बड़े हौसलों वाला है। आज का भारत मोदी जैसे महान और शक्तिशाली लीडर के नेतृत्व में है। 

हालाकि इन सभी बातों का पता होते हुए भी चीन ने भारत से टक्कर लेने की कोशिश की ओर खुद अपने पैरो पे कुल्हाड़ी मार बैठा। 

मोदी के 3 मास्टर स्ट्रोक ने चीन को चटाई धूल
मोदी के 3 मास्टर स्ट्रोक ने चीन को चटाई धूल


गलवान वेली में चीन को चटाई धूल :-

15 जून को भारत और चीन के बीच लदाख के गलवान वेली को लेकर बेहद ही खोफनाक विवाद हुआ था। ये झगडा करीब 6 घंटे तक चला जिसमें किसी भी तरह के हथियार का इस्तेमाल नहीं किया गया था। 

उसके बावजूद उस लड़ाई में करीब 60 सैनिकों की जान गई जिसमे भारत के 20 जवान ने अपने देश के लिए कुर्बानी दी और वही चीन के करीब 40 जवानो ने इस लड़ाई में अपनी जान गंवाई।

हालाकि चीनी सैनिकों की मौत की संख्या भारत के सैनिकों से दुगनी थी। इसी से हम ये पता लगा सकते है कि भारत के वीर जवानों की ताकत क्या है।

गलवान वेली with नरेंद्र मोदी
गलवान वेली पे चीन कि गीनोनी हरकत

पर ये आज का भारत है, मोदी सरकार का भारत है। मोदी को अपने 20 सैनिकों की कुर्बानी का बदला लेना बाकी था। फिर उन्होंने अपनी एक स्पीच में कहा भी था कि भारत के इन 20 वीर जवानों की शहादत का बदला जरूर लिया जाएगा। उसके बाद मोदी जी ने एक के बाद एक मास्टर स्ट्रोक खेले ।


मोदी जी के 3 मास्टर स्ट्रोक।

गलवान वेली में हुए 20 जवानों की शहादत के बदले के लिए मोदी जी के तीन मास्टर स्ट्रोक पूरी तरह से तैयार थे। भारत के प्रधानमंत्री ने चीन को चारो ओर से घेरने की रणनीति बना ली थी। ओर उसकी शुरुआत उन्होंने आत्म निर्भर भारत से की 

मोदी जी के 3 मास्टर स्ट्रोक
मोदी के 3 मास्टर स्ट्रोक


1] मोदी जी का आत्म निर्भर भारत।

मोदी जी गलवान वेली में हुई महा हिंसक झड़प के बाद देश को जब संबोधित करने आए तब उन्होंने भारत को आत्म निर्भर बनाने का संदेश दिया। उन्होंने भारत के लोगो को आत्म निर्भर भारत की व्याख्या दी। उन्होंने  भारत के देश वासियों से आग्रह किया कि वो अपने देश में बनी चीजों का ही ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करे और भारत को आत्म निर्भर बनाए। 

यानी कि सरल भाषा में कहें तो मोदी जी का ये कहना था कि भारत के लोगो को चीनी वस्तुएं नहीं खरीदनी चाहिए और उसकी बजाय भारत में बनी वस्तुओं का ही उपयोग करना चाहिए।

आत्म निर्भर भारत अभियान
मोदी का आत्मनिर्भर भारत

ये मोदी जी का पहला मास्टर स्ट्रोक था जो चीन को 440 वॉल्ट का झटक दे गया। क्यों की चीन ये बोहोत अच्छे से जानता है कि चीन की किसी भी चीज को सबसे ज्यादा खरीदने वाला अगर कोई देश है तो वो है भारत। 

ओर चीन ये भी बोहोत अच्छे से जानता है कि अगर भारत के लोगो ने उनकी वस्तुएं खरीदना बंद कर दिया तो उनको भारी से भारी नुकसान हो सकता है । ओर इसी लिए मोदी ने बिना हथियार चलाए चीन को मात देने वाला पहेला मास्टर स्ट्रोक खेल चुके थे। 



2]मोदी जी का Tiktok वाला मास्टर स्ट्रोक:-

मोदी जी के इस आत्म निर्भर भारत का अभियान शुरू ही हुआ था कि मोदी ने एक ओर मास्टर स्ट्रोक खेल कर चीन के छक्के छुड़ा दिए। मोदी ने Tiktok जो कि भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली चीनी एप्लिकेशन मेसे एक है, उसको भी मोदी ने बैंड करवा दिया। 

मोदी जी ने बैंड किए Tiktok ओर UC Browser
मोदी ने किए 59 चीनी एप्लिकेशन को बैन

दोस्तो ना केवल Tiktok बल्कि UC Browser, Beauty Plus ओर xender जैसी बड़ी बड़ी लोक प्रिय एप्लिकेशन के साथ चीन कि कुल 59 एप्लिकेशन को भारत में बैंड करवा दिया। ये बेहद ही हिम्मत ओर बहादुरी वाला फैसला था जो मोदी के अलावा कोई और नेता सायाद ही ले पाता। मोदी के चीनी एप्लिकेशन ओर उनकी वस्तुओं को पूरी तरह से बहिष्कार करने के इस फैसले का समर्थन ना केवल भारत के 130 करोड़ जनता ने किया बल्कि कहीं विदेशी देशों ने भी इस फैसले को बेहद बड़ा ओर सही बताया। 
 



3) मोदी जी की सैनिय ताकत:-

आज के भारत की सैनिय ताकत का अंदाजा आप सबको जरूर होगा। जिस तरह से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक्स करके उन्हें धूल चटाई हे वो पूरी दुनिया देख चुकी हे। और जिस तरह से मोदी जी ने सैनिय ताक़त को और बढ़ाया है वो काबिले तारीफ है। ओर ये ताकत ना केवल जमीन पर बल्कि पानी ओर हवा में भी देखने को मिल रही है । 

हाल ही में मोदी जी ने फ्रांस को 5 शक्तिशाली फाइटर जेट भारत भिजवाने का आग्रह किया था जो अब भारत पोहोच चुके है। तो अब आप नए भारत की ताकत का अंदाजा बेहद आसानी से लगा सकते हे।
 
मोदी जी की सैनिय ताकत वाला फोटो
मोदी जी की सैनिय ताकत वाला फोटो



My Opinion:-

दोस्तो अगर हम सब मिल कर अपने देश के प्रधानमंत्री जी का साथ देंगे तो दुनिया की बड़ी से बड़ी ताकत भी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती । इसलिए दोस्तो मोदी जी के आदेश अनुसार हमें चीनी वस्तुओं का संपूर्ण तरीके से बहिष्कार करना ही चाहिए ताकि चीन को ये पता चल सके कि भारत की 130 करोड़ जनता की ताकत क्या है । 

अगर आपको हमारा ये ब्लॉग अच्छा लगा हो तो आगे शेयर जरुर कीजिएगा। ओर इसी तरह India coverage से जुड़े रेहेने के लिए सब्सक्राइब जरूर कीजिएगा । 



 

Kalpesh Solanki

नमस्कार दोस्तों, इस ब्लॉग को बनाने का मेरा मुख्य हेतु भारत के यानी मेरे देश के लोगो को हिंदी भाषा में जानकारी देना है। में ब्लॉग इसलिए लिखता हूं ताकि में लोगो को सही ओर सटीक जानकारी इंग्लिश की बजाय हिंदी में दे सकु। में किसी भी निश्चित टॉपिक पे अपना ब्लॉग नहीं बनाता। मुझे जो भी अच्छा लगता है में उसी पे ब्लॉग बनाना पसंद करता हूं। ओर कहीं बार में ऐसे भी ब्लॉग लिखना पसंद करता हूं जिसमें मुझे भी थोड़ा बोहोत सीखने को मिले। तो दोस्तो में ये उम्मीद करता हूं कि आपको भी हमारा ब्लॉग पसंद आता होगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने